पौड़ी:- छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकाल कर हर घर में तिरंगा फहराने का सन्देश दिया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकाल कर हर घर में तिरंगा फहराने का सन्देश दिया।

पौड़ी:- 15 अगस्त के उपलक्ष्य में ’हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा तिरंगा पैदल यात्रा निकाली गई। इस दौरान बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। सभी बच्चों ने हाथों में तिरंगा झण्डा लेते हुउ भारत माता की जय के नारे लगाते हुए शहर के मुख्य मार्गों से गुजरे।

मुख्य शिक्षाधिकारी नागेंद्र बर्तवाल ने बताया कि तिरंगा पैदल यात्रा में स्कूली बच्चों ने उत्साह से हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि जनपद के समस्त स्कूलों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा के साथ ही हर घर तिरंगा फहराने की शपथ भी दिलाई गई। कहा कि यह कार्यक्रम 15 अगस्त तक चलता रहेगा।

तिरंगा यात्रा के दौरान छात्र-छात्राओं ने भारत माता की जय और देशभक्ति के नारे लगाए। तिरंगा पैदल जागरूकता यात्रा के माध्यम से स्कूली बच्चों ने स्वाधीनता दिवस पर हर घर में तिरंगा फहराने का सन्देश दिया और इसको उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया। इस तिरंगा रैली के समापन पर सभी को हर घर तिरंगा फहराने की शपथ दिलाई गई।

पौड़ी मुख्यालय में भगत राम स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हाथों में तिरंगा लिए हुए शहर में पैदल मार्च किया। लोगों में देशभक्ति की भावना को मजबूत करने और अपने तिरंगे को लेकर भावना जगाने के लिए स्कूली बच्चों ने भारत माता की जय और देशभक्ति के नारे लगाए। उन्होंने एजेंसी चौक से बस स्टेशन, धारा रोड़, कलेक्ट्रेट मार्ग से होते हुए अपर बाजार व वापस एजेंसी चौक तक तिरंगा यात्रा निकाली।