पौड़ी:- जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से आयोजित की सीएम हेल्पलाइन और विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक। WWW.JANSWAR.COM

A

.RATURI.JANSWAR.COM

जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से आयोजित की सीएम हेल्पलाइन और विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक।

जनपद पौड़ी गढ़वाल 23 जून 2024:-जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने वर्चुअल माध्यम से जनपद के समस्त विभागीय अधिकारियों की सीएम हेल्पलाइन और विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक लेते हुए हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लें तथा किसी भी परिस्थिति में शिकायतों को पेंडिंग ना रखें तथा जिन शिकायतों का निस्तारण किया जाता है उनकी भी फीडबैक लें कि शिकायतकर्ता संतुष्ट है कि नहीं।

जिलाधिकारी ने पेयजल निगम और जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां-जहां पर पेयजल की समस्या अधिक है वहां पर तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करें तथा टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त पेयजल की जिन योजना पर दूरगामी दृष्टि से काम किया जाना है जिनकी डीपीआर बननी है उसे पर भी बहु पक्ष को को ध्यान में रखते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की चारधाम यात्रा के रूट पर श्रीनगर में पेयजल, विद्युत आपूर्ति, आपात स्थिति में ठहरने के लिए स्थान इत्यादि की पूर्व में व्यवस्थाकर लें। उन्होंने इसके लिए पर्याप्त मात्रा में सार्वजनिक शौचालय और उसकी साफ सुथरी व्यवस्था, पुलिस और आपदा कंट्रोल रूम को एक्टिव मोड पर रहने, पार्किंग, यातायात सुरक्षा व्यवस्था इत्यादि की दृष्टि से पूर्व तैयारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी मानसूनी सीजन से पूर्व किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी विभाग अपने-अपने स्तर से पूर्व तैयारी सुनिश्चित कर ले ताकि आपात स्थिति में बेहतर तरीके से आपदा का प्रबंधन सुनिश्चित किया जा सके।

इसके लिए जो भी पूर्व आवश्यकता है उसको समय रहेते पूरा किया जाए।

वर्चुअल माध्यम में विभिन्न विभाग के अधिकारी, उप जिला अधिकारी और संबंधित आधिकारिक जुड़े हुए थे।