ऋषिकेश:- क्षेत्रीय विधायक और मंत्री ने त्रिवेणी घाट के गणेश महोत्सव की श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी तथा चरणामृत का प्रसाद भी वितरित किया। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.janswar.com

क्षेत्रीय विधायक और मंत्री ने त्रिवेणी घाट के गणेश महोत्सव की श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी तथा चरणामृत का प्रसाद भी वितरित किया।

ऋषिकेश:- त्रिवेणी घाट पर श्री गणेश महोत्सव का आयोजन में देर शाम क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने गणेश महोत्सव की श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी तथा चरणामृत का प्रसाद भी वितरित किया।

इस अवसर पर मंत्री डा. अग्रवाल जी गणेश चतुर्थी पर्व की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि भगवान गणेश को सभी संकटों को हरने वाला और सभी बाधाओं को दूर करने वाला देवता माना गया है। कहा कि हर वर्ष भाद्रमास के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। 

डा. अग्रवाल जी ने कहा कि यह पर्व भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेशजी को समर्पित होता है। इस दिन घर-घर में गणेशजी बैठाए जाने की परंपरा हैं। घरों के अलावा जगह-जगह पर पंडाल सजाए जाते हैं। इसके बाद 11 वें दिन बप्‍पा को पूरे गाजे-बाजे के साथ विदा कर दिया जाता है। गणेश भगवान को विदाई देने के साथ ही भक्त अगले साल उनके जल्दी आने की कामना करते हैं।

डा. अग्रवाल जी ने कहा कि भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेश का जन्‍म जिस दिन हुआ था, उस दिन भाद्र मास के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी थी। इसलिए इस दिन को गणेश चतुर्थी और विनायक चतुर्थी नाम दिया गया। उनके पूजन से घर में सुख समृद्धि और वृद्धि आती है। 

इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बृजेश शर्मा, निवर्तमान पार्षद शिवकुमार गौतम, वन विकास निगम के सदस्य देवदत्त शर्मा, पूर्व पार्षद राम कृपाल गौतम, विनोद अग्रवाल, प्रेम चंदानी, शरद गुप्ता, भानु मित्र मिश्रा आदि उपस्थित रहे।