ऋषिकेश:- राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने तीर्थनगरी के राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने तीर्थनगरी के राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व खिलाडियों को भी सम्मानित किया। साथ ही खिलाड़ियों को तीर्थ नगरी की धरोहर बताया।

ऋषिकेश:- गुरुवार बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉ अग्रवाल ने रोलर स्केटिंग से आयुष नेगी, रस्साकस्सी से मानवी पयाल, फुटबॉल से अर्पिता रतूड़ी, रस्साकस्सी से सुजल प्रजापति, रग्बी से करण शाही, मार्शल आर्ट से अनुराग कोहली को पुष्पगुच्छ और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। जबकि कोच दिनेश पैन्यूली, पिंकी पयाल, पूजा गुसाई, रोशन पंत, कुलभूषण द्विवेदी को भी सम्मानित किया। वहीं पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ियों नरेंद्र सिंह चौहान, चंद्रपाल, बलराम को भी सम्मानित किया।

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल जी ने कहा कि शारीरिक गतिविधि और खेल के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए हाॅकी के महान जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष खेल दिवस मनाया जाता है।

डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि खेल शारीरिक मजबूती और मानसिक स्वास्थ्य को विकसित करने में भी मदद करता हैं। खेल के प्रति योगदान से मानव शरीर को मजबूती के साथ उसे सक्रीय बनाता है।

डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि यह खिलाड़ी तीर्थ नगरी की धरोहर है, इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर तीर्थनगरी का नाम रोशन किया है। डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि हमारे राज्य में खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ा है। यहाँ बहुत प्रतिभाएं है, उन्हें सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई खेल नीति लाई गई है जोकि और अधिक प्रभावी व अच्छी बनाई जाएगी। खेल नीति के अन्तर्गत ऐंसी व्यवस्था की गई है कि गरीब से गरीब खिलाड़ी में भी यदि प्रतिभा होगी तो गरीबी भी उसकी प्रतिभा को आगे बढ़ने से नहीं रोक पाएगी।