कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने शीतलाखेत में किया शहीद मोहन सिंह जीना इंटर कॉलेज भवन का लोकार्पण,कहा भारतीय जनता पार्टी ने किया शहीदो को सम्मान देने का काम। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

  • धामी जी की सरकार में विद्यालयों का हो रहा कायाकल्प,छात्रों को मिल रही उच्च गुणवत्ता की शिक्षा-रेखा आर्या।
  • कैबिनेट मंत्री ने छात्रों से नशे से दूर रहने और खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का किया आह्वाहन।

सोमेश्वर(अल्मोड़ा):-आज उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या शीतलाखेत स्थित शहीद मोहन सिंह जीना राजकीय इंटर कॉलेज पहुंची।यहां उन्होंने विद्यालय भवन का विधिवत पूजा अर्चना कर लोकापर्ण किया।कहा कि पूर्व में विद्यालय का यह भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था मे था जिसके जीर्णोद्धार की मांग क्षेत्र की जनता काफी लंबे समय से उठाती आ रही थी।आज इस विद्यालय के भवन के मरम्मत का काम पूरा करते हुए इसका लोकापर्ण कर दिया गया है और जनता को समर्पित कर दिया गया है।इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण भी किया।

छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस विद्यालय ने कई लोगो के जीवन को बदलने का काम किया है।यहाँ पढ़े हुए विद्याथ्री अलग अलग पदों पर काम करते हुए अपनी सेवाएं दे रहे है।उन्होंने कहा कि जीवन मे आप सभी अपने लक्ष्य को निर्धारित करे और उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम करे।कहा की बिना लक्ष्य के जीवन मे सफलता प्राप्त नही की जा सकती है।कभी भी असफलता से घबराना नही चाहिए बल्कि उसका डटकर मुक़ाबला करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

कहा कि यह राजकीय इंटर कॉलेज जहां यहां पठन पाठन कर रहे छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है तो वहीं विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित और संवारने का भी कार्य कर रहा है।इस दौरान विद्यालय के अध्यापकों ने विद्यालय की कुछ समस्याएं बताई जिन्हें जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया गया।साथ ही कहा कि आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार में विद्यालयों का कायाकल्प हो रहा है और उच्च गुणवत्ता की शिक्षा छात्रों को प्रदान कराई जा रही है।सभी छात्रों से जीवन मे लक्ष्य का निर्धारण करते हुए उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम करने की बात कही और साथ ही सभी से जीवन मे नशे से दूर रहने और खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का भी आह्वाहन किया।वही कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान विद्यालय परिसर में “एक पेड़ माँ के नाम” के अंतर्गत वृक्षारोपण किया और सभी से अपनी माता के सम्मान में पेड़ लगाने की अपील की।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र चिलवाल,महामंत्री ललित तिवारी,विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, प्रधानाचार्य डी. आर.शर्मा,एस. एम. सी. अध्यक्ष गोपाल दत्त पाठक,परियोजना प्रबंधक हरीश प्रकाश,खंड शिक्षा अधिकारी हरीश रौतेला,पीटीए अध्यक्ष माला शाह,जिला पंचायत सदस्य प्रताप बिष्ट,पूर्व मंडल अध्यक्ष कृपाल नयाल,मंडल उपाध्यक्ष गणेश जलाल,मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा अशोक जलाल, कृपाल बिष्ट, प्रताप सिंह बिष्ट, सुरेश बोरा गोपाल सिंह, कमल गिरी सहित अध्यापकगण,पार्टी कार्यकर्ता एवं समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।