देहरादून:- खेल दिवस के मौके पर खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ाते हुए 7 करोड़ से अधिक की धनराशि का वितरण। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

खेल दिवस के मौके पर खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ाते हुए 7 करोड़ से अधिक की धनराशि का वितरण, खेल मंत्री रेखा आर्या बोलीं – हमारे लिए प्रदेश का हर खिलाड़ी ‘स्वर्ण पदक’ सरीखा।

देहरादून:-  आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर, देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित नवीन बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल में मुख्य कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और खेल मंत्री रेखा आर्या ने, खेलों में योगदान देने वाले हर व्यक्ति का आभार प्रकट किया और खिलाड़ियों को सम्मानित कर उनका उत्साह बढ़ाया।

आज के कार्यक्रम में प्रदेश की ओर से पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी अंकिता ध्यानी, परमजीत सिंह बिष्ट और सूरज पंवार को प्रति खिलाड़ी 50 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान कर उनका सम्मान किया गया। साथ ही 269 राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों, 65 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों और 58 विभिन्न खेलों के कोच भी सम्मानित किए गए। इसके अतिरिक्त 3900 उदीयमान खिलाड़ियों को सहायता राशि भी प्रदान की गई। आज के कार्यक्रम के माध्यम से 7 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि खिलाड़ियों में वितरित की गई।

कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि प्रदेश में खेलों का इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं और आने वाले समय में इनकी गति को और अधिक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने चिह्नित खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण दिलवाने और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, देहरादून में छात्रों के लिए खेलों से जुड़ी स्नातक कक्षाओं को शुरू करने का भी ऐलान किया।

वहीं खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उत्तराखंड खेलों के क्षेत्र में अब नए कीर्तिमान गढ़ रहा है और प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की एक पूरी खेप तैयार हो रही है। उन्होंने आगे जोड़ा कि प्रदेश का हर खिलाड़ी और खेल मंत्री के तौर पर वो स्वयं राष्ट्रीय खेलों को लेकर अति उत्साहित हैं और इन खेलों में उत्तरराखंड के खिलाड़ी अभूतपूर्व प्रदर्शन करेंगे। रेखा आर्य बोलीं कि हमारी सरकार के लिए प्रदेश का हर खिलाड़ी ‘स्वर्ण पदक’ सरीखा है और हमें अपने प्रत्येक खिलाड़ी व् इनके साथ जुटने वाले स्टाफ पर गर्व है।

इस अवसर पर राजपुर विधायक खजान दास, विशेष खेल प्रमुख सचिव अमित सिन्हा, खेल निदेशक जितेंद्र सोनकर समेत खेल विभाग के तमाम आला अधिकारी मौजूद थे।