देहरादून:- मुख्य सचिव और समिति के सदस्यों ने बीजापुर गेस्ट हाउस में उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की नियमावली के प्रारूप की समीक्षा की।

Arunabh raturi.janswar.com

मुख्य सचिव और समिति के सदस्यों ने बीजापुर गेस्ट हाउस में उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की नियमावली के प्रारूप की समीक्षा की।

देहरादून:- मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी तथा उत्तराखण्ड समान नागरिक संहिता की समिति के सदस्य श्री शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में बीजापुर अतिथिगृह में उत्तराखण्ड समान नागरिक संहिता की नियमावली बनाने के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। आज की बैठक में गृह, पुलिस, स्वास्थ्य, आबकारी, अल्पसंख्यक, संस्कृति, खाद्य व नागरिक आपूर्ति, ऊर्जा, नियोजन, वित्त विभाग के सहयोग व समन्वय से उत्तराखण्ड यूसीसी की नियमावली बनाने से सम्बन्धित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतू़ड़ी व उत्तराखण्ड यूसीसी सदस्य श्री शत्रुघ्न सिंह ने यूसीसी के क्रियान्वयन के लिए बनने वाली नियमावली को अन्तिम रूप देने में सभी विभागों को सहयोग  व समन्वय के निर्देश दिए हैं।

यूसीसी सदस्य श्री मनु गौऱ, श्रीमती सुरेखा डंगवाल, पुलिस महानिदेशक श्री अभिनव कुमार, विशेष प्रमुख सचिव श्री अमित सिन्हा, प्रमुख सचिव श्री रमेश कुमार सुधांशु सहित गृह, पुलिस, स्वास्थ्य, आबकारी, अल्पसंख्यक, संस्कृति, खाद्य व नागरिक आपूर्ति, ऊर्जा, नियोजन, वित्त विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।