पौड़ी:- विकासखंड थलीसैण के कैन्यूर गाँव में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.janswar.com

विकासखंड थलीसैण के कैन्यूर गाँव में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर।

पौड़ी:- मा. उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत विकासखंड थलीसैण के कैन्यूर में बहुउद्देशीय शिविर/जनता दरबार में प्रतिभाग कर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों द्वारा रखी गई समस्याओं का तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। शिविर से पूर्व उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण व योजनाओं का शिलान्यास भी किया। 

मा. मंत्री ने कैन्यूर गाँव में बहुउद्देशीय शिविर/ जनता दरबार के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाएं, जिससे वह उस योजना का लाभ ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार जनता के हित में लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता विकास करना है, जिससे आम जनमानस को उसका लाभ समय पर मिल सकेगा। इस दौरान उन्होंने शिविर में मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण भी किया। 

बहुउद्देशीय शिविर  से पूर्व मा. मंत्री ने  थलीसैंण में निर्माणाधीन पुलिस थाने भवन का निरीक्षण कर कार्यदाई संस्था को गुणवत्ता के साथ तेजी से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने नगर पंचायत भवन थलीसैंण का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने थलीसैंण में ईको पार्क का लोकार्पण और थलीसैंण बाजार में सोलर लाईट व स्ट्रीट लाईट का शुभारंभ भी किया। इसके अलावा उन्होंने नगर पंचायत कैन्यूर-थलीसैंण के मुख्य प्रवेश द्वार का लोकार्पण भी किया। 

मा. मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर भ्रमण के दौरान थलीसैंण के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया। जिसमें  विकासखण्ड थलीसैंण कार्यालय भवन के सुदृढ़ीकरण के नवनिर्माण कार्य,  राजकीय इंटर कॉलेज गंगाऊ की जीव विज्ञान प्रयोगशाला, ब्यासी शिव परिसर के समीप यात्री शैड, घाट निर्माण, बैठने हेतु बैंच, साइनेज कार्य आदि एवं स्थल विकास के कार्यों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही ग्राम पंचायत ऐंठी में कालिंका परिसर तोक व  ग्राम रणगांव में भगवती परिसर के समीप पर्यटकों हेतु रेन शेल्टर के निर्माण कार्य,  रा०उ०मा०वि० पलाण विद्यालय में क्षतिग्रस्त पुस्ता निर्माण व सौंदर्यीकरण कार्यों और रा०उ०प्रा०वि० कैन्यूर में एक अतिरिक्त कक्ष के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

 इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह,  मुख्य विकास अधिकारी गिरीश गुणवंत, उपजिलाधिकारी नूपुर वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।