रायवाला:- क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा के रायवाला मण्डल में जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।  WWW.JANSWAR.COM

Arunabh Raturi.Janswar.Com

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा के रायवाला मण्डल में जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। 

रायवाला:- क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा के रायवाला मण्डल में जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, बूथ अध्यक्षों, वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान डॉ अग्रवाल द्वारा किया गया। इस दौरान जनता की समस्याओं को सुनकर सीवरेज के लिए अधीक्षण अभियंता को दूरभाष पर निर्देशित भी किया। साथ ही क्षेत्र में पथ प्रकाश सहित विकास के लिए 15 लाख रुपए विधायक विधि से देने की घोषणा भी की।

हरिपुरकलां स्थित एएनडी पब्लिक स्कूल के हॉल में आयोजित कार्यक्रम में डॉ अग्रवाल ने प्रधानमंत्री सूर्य घर और प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पिछले दो बार के कार्यकाल में निर्धन व वंचित वर्ग को ध्यान में रखते हुए कई योजनाओं को लांच किया। कहा कि यह क्रम तीसरे बार के कार्यकाल में भी जारी रहेगा।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना घरेलू परिवार के लिए है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत लाभार्थी अपने घरों की छत पर सोलर पैनल लगाकर अपने घर के बिजली बिल को निशुल्क कर सकता है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सरकार द्वारा एक लाख 29 हजार रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। इसमें 25 साल की वारंटी भी है बताया कि अपने घर के बिजली बिल को निशुल्क करने के साथ आमदनी भी की जा सकती है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत ऐसे लाभार्थी जो किसी कला में माहिर हो जैसे बढई, दर्जी, टोकरी बुनने वाला, नाई, सुनार, लोहार, कुम्हार, हलवाई, मोची, झाड़ू निर्माता, खिलौना निर्माता, माला निर्माता, मछली पकड़ने के जाल निर्माता, मूर्तिकार, राजमिस्त्री, नाव निर्माता, पत्थर तोड़ने वाला, कवच निर्माता, जूता निर्माता, ताला निर्माता आदि को कौशल प्रशिक्षण के तहत आर्थिक सहायता दी जाएगी। जिसमें 500 रुपए प्रतिदिन स्टाइपेंड भी दिया जाएगा तथा व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए 15 हजार टूल किट खरीदने के लिए दिए जाएंगे।इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक महंत आचार्य अयोध्यानंद जी महाराज, मंडल अध्यक्ष रायवाला शिवानी भट्ट, पूर्व प्रधान हरिपुर कला सत्येंद्र धामन्दा, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, प्रधानाचार्य विद्यालय स्वामी राजेंद्र दास जी, आचार्य कांता प्रसाद बडोला, प्रदेश कार्यालय प्रभारी ओबीसी मोर्चा सतपाल सैनी, डॉ अशोक, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज पाल, विजय शर्मा, बूथ अध्यक्ष विष्णु भट्ट, वरिष्ठ भाजपा नेता सर्वेश गौड़ आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन योगेंद्र भट्ट द्वारा किया गया।