रुद्रप्रयाग:- 07-केदारनाथ विधान सभा उप निर्वाचन को निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपादित करने के लिए शस्त्र को जमा कराने के दिए गए हैं निर्देश WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

07-केदारनाथ विधान सभा उप निर्वाचन को निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपादित करने के लिए शस्त्र को जमा कराने के दिए गए हैं निर्देश

 रुद्रप्रयाग:- 07-केदारनाथ विधान सभा उप निर्वाचन को निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपादित कराने के लिए जनपद में जितने भी शस्त्र लाइसेंस धारक हैं उनके शस्त्रों को संबंधित क्षेत्र के थाना, चौकियों में जमा कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक एवं उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके क्षेत्रांतर्गत जो भी शस्त्र लाइसेंस धारक हैं उनके शस्त्र को जमा कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को निर्विवादित ढंग से संपादित कराने के लिए सभी शस्त्र संबंधित थाना, चौकियों में जमा किए जाएं तथा सभी शस्त्र धारकों की सूची उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से अपेक्षा की है कि पुलिस स्तर से जो भी कार्यवाही की जानी है वह भी तत्परता से कराई जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने 07-केदारनाथ विधान सभा क्षेत्रांतर्गत क्रिटिकल बूथों के संबंध में भी पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले निर्वाचन में 10 प्रतिशत से कम बूथों पर हुए मतदान के संबंध में भी पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जो भी क्रिटिकल बूथ हैं उनकी विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि उन बूथों पर सुरक्षा के दृष्टिगत उचित कार्यवाही की जा सके।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रहलाद कौंडे, उप जिलाधिकारी आशीष चंद्र घिल्डियाल, अनिल कुमार शुक्ला, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद्र, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी धीरज कुमार आदि मौजूद रहे।