पौड़ी गढ़वाल:- मुख्य विकास अधिकारी और अपर जिलाधिकारी की संयुक्त अध्यक्षता में राजनीतिक दलों को ई.टी.पी.बी.एस. और पोस्टल बैलेट मतपत्रों और ई.वी.एम. मशीन से मतगणना की प्रक्रिया से कराया गया अवगत। WWW.JANSWAR.COM

A.RATURI.JANSWAR.COM

संबंधित नोडल अधिकारियों द्वारा उदाहरण देकर मतगणना की सभी प्रक्रियाओं को विस्तारपूर्वक बताते हुए शंका का समाधान किया गया।

पौड़ी 28 मई 2024:- कलेक्ट्रेट के एनआईसी सभागार में जनपद के सभी राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को मतगणना की विभिन्न प्रक्रिया (ई.टी.पी.बी.एस. और पी.बी. मतपत्रों और ई.वी.एम. मशीन द्वारा) से विस्तारपूर्वक अवगत कराते हुए उनकी शंका का समाधान किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय और अपर जिलाधिकारी ईला गिरी की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नोडल अधिकारी ई.टी.पी.बी.एस प्रकाश खत्री, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट (सर्विस मतदाता) अमरेन्द्र चौधरी और मास्टर ट्रेनर दीपक रावत ने क्रमशः ई.टी.पी.बी.एस मतपत्रों, डाक मत पत्रों और ईवीएम द्वारा मतगणना को विस्तार पूर्वक उदाहरण सहित बताया गया। इस दौरान बताया गया कि ई.टी.पी.बी.एस और पोस्टल बैलेट डाक मतपत्र किन-किन परिस्थितियों में वैध-अवैध माने जायेंगे तथा मतगणना की प्रक्रिया किस तरह से संपादित की जायेगी।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय ने सभी राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि मतगणना को व्यवस्थित, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से संपादित करने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां अंतिम चरण में है तथा मतगणना की पूरी प्रक्रिया को राजनीतिक दलों, मीडियाकर्मी और अन्य संबंधित पक्षों को विश्वास में लेकर संपादित किया जायेगा। मास्टर ट्रेनर दीपक रावत ने अवगत कराया कि ईवीएम से किस तरह से मतगणना संपादित की जायेगी तथा मतगणना के दौरान मत की गोपनीयता बनाए रखने के लिए निर्वाचन आयोग के प्रावधानों से भी अवगत कराते हुए कहा कि मतगणना केन्द्र पर मोबाइल फोन वर्जित रहेगा तथा मत की गोपनीयता और पारदर्शिता को हर हाल में बनाये रखना होगा।

इस दौरान जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर ने मतगणना में कार्मिकों की तैनाती के संबंध में अवगत कराया।

इस दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, सहायक निर्वाचन अधिकारी शांति लाल शाह तथा राजनीतिक दलों से जगत किशोर बड़थ्वाल, त्रिलोक रावत, देवानंद नौटियाल, फते सिंह गुसांई, विक्रम सिंह राणा, शिव प्रसाद रतूड़ी, क्रांति किशोर, संजय रावत, शशी चंद्र रतूड़ी सहित अन्य उपस्थित थे।