ऋषिकेश:- क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने विश्व पशु दिवस पर पशु प्रेमियों को सम्मानित किया। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने विश्व पशु दिवस पर पशु प्रेमियों को सम्मानित किया।

ऋषिकेश:- क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने विश्व पशु दिवस पर पशु प्रेमियों को सम्मानित किया। कहा कि विश्व पशु दिवस का मुख्य उद्देश्य पशुओं के कल्याण और उनके अधिकारों को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने आवाहन करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को पशुओं के प्रति दया-भाव और सम्मानपूर्वक व्यवहार करना चाहिए।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में डा. अग्रवाल ने रायवाला निवासी आदित्य चौहान को गौसेवा, 14 बीघा निवासी सुमित पेटवाल को निराश्रित पशुओं की रक्षा हेतु, तपोवन निवासी रोहित बिजल्वाण को गौसेवा, आईडीपीएल निवासी कमल सिंह लोधी को जहरीले रेंगते हुए पशु पकड़ने के लिये सम्मानित किया। 

डा. अग्रवाल ने कहा कि मानव जीवन में पशुओं का महत्व एवं योगदान बहुमूल्य है और इनकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। कहा कि यह घरेलू और जंगली दोनों प्रजातियों के जानवरों के कल्याण और सुरक्षा करने के लिए प्रेरित करने के रूप में कार्य करता है। कहा कि यह दिन घरेलू और जंगली दोनों प्रजातियों के जानवरों के कल्याण और सुरक्षा करने के लिए प्रेरित करने के रूप में कार्य करता है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि विश्व पशु दिवस जानवरों के प्रति करुणा के महत्व पर जोर देता है, यह लोगों को जानवरों की भावनाओं और जरूरतों पर विचार करने और ऐसे विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करता है जो उनकी भलाई को बढ़ावा देते हैं। डा. अग्रवाल ने सभी से पशुओं के प्रति दया-भाव और सम्मानपूर्वक व्यवहार करने की अपील भी की। 

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष दिनेश सती, निवर्तमान पार्षद शिव कुमार गौतम, रूपेश गुप्ता, दिनेश रावत आदि उपस्थित रहे।