यमकेश्वर:- जिलाधिकारी पौड़ी ने जाखणीखाल के कठुडबड़ा गांव में आयोजित की रात्रि चौपाल। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.janswar.com

ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए निराकरण के दिए निर्देश।

यमकेश्वर:- जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान द्वारा जनपद पौड़ी के यमकेश्वर की तहसील जाखणीखाल में स्थित कठुड़बड़ा गांव में रात्रि चौपाल आयोजित करते हुए लोगों की समस्याओं को उनके द्वार पर सुना तथा मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिए।

लोगों ने जिलाधिकारी के समक्ष दिव्यांग, वृद्धावस्था और अन्य पेंशन संबंधित प्रकरण को संज्ञान में लाया। जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग को आवाश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

ग्रामीणों ने कहा कि वर्तमान समय में राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालय ग्रैंडखाल में जो भूगोल के टीचर तैनात थे वे अभी देहरादून में अटैच हैं जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल मुख्य शिक्षा अधिकार को निर्देशित किया कि विद्यालय में भूगोल के अध्यापक की उपस्थित करना सुनिश्चित करें।

लोगों ने जिलाधिकारी से गैंडखाल और आसपास के क्षेत्र में सड़क से स्लिप (मलवा) हटाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क और संपर्क मार्गो से स्लिप हटाना सुनिश्चित करें।

स्थानीय लोगों ने कठुड़बड़ा में ग्राम पंचायत निर्माण हेतु भूमि आवंटित करने और पंचायत भवन निर्माण की मांग रखी; जिस पर जिला अधिकारी ने जिला पंचायतराजअधिकारी को निर्देशित किया कि इस संबंध में संबंधित उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए भूमि आवंटन करवाएं तथा पंचायती भवन निर्माण से संबंधित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के स्थानीय कार्मिकों को निर्देशित किया कि वे लगातार अपने-अपने क्षेत्र में बने रहें तथा लोगों की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए उसका निराकरण करना सुनिश्चित करें।

रात्रि चौपाल में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी एस बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी द्वारिकाल डॉ. सुरेंद्र सिंह नेगी, एस डी ओ रवि अरोड़ा, एसीएमओ पौड़ी डॉ. राजीव कुमार, ए बी डी ओ राजीव ध्यानी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कार्मिक रात्रि चौपाल में उपस्थित थे।